Home Tech News Tanning Removal Tips: try these coconut remedies to get rid of sun...

Tanning Removal Tips: try these coconut remedies to get rid of sun tan or skin darkening in hindi

201


Tanning Removal Tips: गर्मियां शुरू होते ही हर व्यक्ति सनटैन से परेशान रहने लगता है। इसकी सबसे बड़ी वजह यह है कि सनटैन ठीक होने में बहुत लंबा स सनटैन की वजह से व्यक्ति कई बार अपने पसंद के कपड़े कह इतना ही नहीं अगर ये सनटैन चेहरे पर हो जाए तो चेहरा डल दिखने े अगर आप भी सनटैन से परेशान रहे हैं तो नारियल तेल से जुड़े इन आसान टि प आइए जानते हैं कैसे।

नींबू-
चेहरे से टैनिंग हटाने के लिए नींबू और नारियल तेल का इस्तेमाल किया जा सकता है। नींबू में मौजूद विटामिन सी टैन कम करता ैै

ंगेकिंग सोडा-
नारियल तेल और बेकिंग सोडा का पेस्ट टैनिंग से छुटकारा दिलाने में बेहद कारगर उपाय हो सकता है। इन दोनों चीजों का पेस्ट तैयार करके अपने चेहरे पर लगा ले ं 5स पेस्ट को 5 मिनट बाद गुनगुने पानी से धो लें। यह उपाय हफ्ते में दो से तीन बार करने से फायदा मिलेगा।

मुल्तानी मिट्टी-
नारियल तेल के साथ मुल्तानी मिट्टी का इस्तेमाल टैनिंग खत्म करने में मदद कर सकता है। मुल्तानी मिट्टी में नारियल तेल मिलाकर चेहरे पर लगाएं। पैस पैक के सूखने पर चेहरा नॉर्मल पानी से धोकर मॉइश्चराइजर जरूर लगा लें।

-हद-
नारियल तेल और शहद मिलाकर लगान से त्वचा की नमी बनी रहती है। उपस उपाय को करने के लिए दो चम्मच नारियल के तेल पस पेस्ट को चेहरे पर लगाकर कुछ मिनटों बाद नॉर्मल पानी से धो लें।

ूलू का रस-
त्वचा पर से टैनिंग के निशान हटाने का ये सबसे कारगर तरीका माना जाता है। एसके लिए 2 चम्मच नारियल के तेल में एक चम्मच आलू का रस मिलाकर चेहरे पर लगाएं। बसके बाद चेहरा ठंडे पानी से धोकर साफ कर लें। उपस उपाय को हफ्ते में 3 से 4 अपार अपनाएं।



Source link